Google AdSense Auto Ads Kya Hai Ise Kaise Aur Kyu Use Kare

auto ads kya hai

 Google AdSense Auto Ads Kya Hai Ise Kaise Aur Kyu Use Kare

अगर आपके पास Google Adsense का Account है तो आप Google Adsense के अंदर Auto Ad का एक Option देखा होगा तो अब बहुत से लोग यह सोचते हैं की Auto Ad का मतलब क्या होता है।
कुछ लोग ये सोचते है कि अगर मैं इस Auto Ad के Option को on कर देता हूं तो Google Adsense मेरे Website पर अपने आप ही अपने सही स्थान पर Ad दिखाने लगेगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। 

– की मान लीजिए अगर आपने अपने Google Adsense के अंदर Auto Ad के Option को on कर देते हैं तो इससे यह होता है कि अगर कोई भी visitor आपके Website को visit करेगा तो वहा पर उसको उसके काम के ही Ads उसको दिखाई देंगे।

अब यहां पर आप यह सोच रहे होंगे कि Visitor के काम के Ads कैसे दिखाई देगा। मतलब की आप मान लीजिए किसी भी मोबाइल फोन को आप Amazon या किसी और Shopping Website पर Search करते हैं अब आपने जो मोबाइल सर्च किया है वह आपके Browser के History में save रहता है।

अब यहां पर Google Adsense ब्राउज़र से आपका Search History  पता करके आपको जो Product Search किया है वही ऐड दिखाता है जैसे कि आपको मोबाइल का ऐड दिखाएगा क्योंकि आपने मोबाइल सर्च किया था।

अब यहां पर आपके Website पर कोई भी Visitor आता है तो अब यहां पर Google Adsense सबसे पहले उस Visitor के सर्च हिस्ट्री को देखेगा और फिर उसके बाद अपने Google Adsense उस विजिटर के सर्च हिस्ट्री के अनुसार उसे ऐड दिखाएगा।

अगर अब यहां पर आप सोच रहे होंगे कि अगर मैं एक ब्लॉगर हूं और अगर मैं कोई Product को सर्च करता हूं तो वह मेरे आने वाले सभी Visitor को दिखाई देगा ऐसा बिल्कुल भी नहीं है,

यहां पर हर एक विजिटर का सर्च हिस्ट्री देखा जाता है, और फिर चाहे वेबसाइट किसी का भी हो Google Adsense Ads उसको Search History के अनुसार ही ad  दिखाएगा।

अब हम यह जान लेते हैं कि Auto Ads के  क्या-क्या फायदे हैं– अगर आप अपने Website पर Google Adsense के Auto Ad को on कर देते हैं तो अब यहां पर आपके वेबसाइट पर कोई विजिटर आया,

और उसने अपने काम की ऐड को देखा और अगर उसका मन किया कि चलो अभी इसको खरीद लेते हैं या फिर इसको पढ़ लेते है तो अब वह व्यक्ति उस ऐड पर क्लिक करेगा,

अब यहां पर वह व्यक्ति इसलिए क्लिक करेगा क्योंकि उसे उसके काम का ऐड दिखाया गया है और इसी प्रकार आपको Google Adsense में आपको ज्यादा पैसे भी मिलेंगे।

अगर आप अपने वेबसाइट पर Auto Ads को On कर देते है तो इससे आपके वेबसाइट पर जब लोगो के काम की ads दिखाई देंगे तो इससे बहुत ज्यादा Click होंगे जिससे आपका CTR बहुत बढ़ जाता है।

और CTR ज्यादा होने से आपका Google Adsense Account बंद हो सकता है। लेकिन ये खतरा तब रहेगा जब आपके वेबसाइट पर काम Visitor आते है। अगर आपके वेबसाइट पर बहुत ज्यादा traffic आता है,

जैसे की दिन का 10000 से ज्यादा तो कोई दिक्कत नहीं होगी। आप अपने website पर Google Adsense के Auto ad के option को On कर सकते है।

तो दोस्तों अगर आपके पास Google Adsense का Account है तो आप आज ही अपने Google Adsense में Auto Ad का Option को On कर लीजिए जिससे आपको बहुत ही अच्छी कमाई होने वाली है।

अब यहाँ पर  मैंने आपको Google Adsense के Auto Ads के बारे में बता दिया है और इसके फायदे और नुकसान भी बता दिया है अगर आपको Google Adsense या फिर किसी और Related सवाल है तो आप Steckpoint.com पर Search कर सकते है।

Anurag Singh

हेलो दोस्तों मेरा नाम अनुराग सिंह है और मै इस blog का owner हूं, मैं Steck Point पर लोगों को ब्लॉगिंग और टेक्नोलॉजी में लोगो की मदद करता हूं, क्योकि मुझे यह बहुत अच्छा लगता है, और मेरा यूट्यूब चैनल भी है, और मैं एक वेब डिजाइनर भी हूं

This Post Has One Comment

Leave a Reply